this site can’t be reached

यदि आप इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं तो कुछ स्थितियों में आपको इंटरनेट एरर देखने को मिल सकता है, और ऐसे में आपको डिसाइड करना होगा कि अब क्या करना चाहिए, जिससे कि आप इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएं, क्योंकि जब आपका गूगल क्रोम इंटरनेट एक्सेस नहीं कर पाता है तो विभिन्न स्थितियों में अलग-अलग error दिखाता है, ठीक उसी तरह के कुछ पीड़ा नीचे दिए गए हैं यदि आप इनमे से किसी समस्या को फेस कर रहे हैं, तो यहां उनके लिए कुछ सॉल्यूशन भी दिए गए हैं जिनको फॉलो करके आप अपनी समस्या दूर कर सकते हैं।

this site can’t be reached the connection was reset

आपको अपने गूगल क्रोम ब्राउजर के नीचे दिए हुए अलग-अलग इधर फेस करने पड़ सकते हैं, जिनका मुख्य रीजन होता है कि आपका गूगल क्रोम किस वेबसाइट को एक्सेस नहीं कर पाता है, जिसकी अलग-अलग कंडीशन होती है और उसका सलूशन भी नीचे बताया गया है।

This site can t be reached ERR_CONNECTION_TIMED_OUT

This site can’t be reached

Check if there is a typo in hyfdufyftgi.com.

DNS_PROBE_FINISHED_NXDOMAIN

सुनिश्चित करें की जो डोमेन आपने खोला है वो web पर मौजूद है

यदि आप गूगल क्रोम में डायरेक्ट किसी डोमेन नाम को डालकर वेबसाइट खोल रहे हैं और यदि आप गलती से गलत डोमिन नाम डाल देते हैं, जोकि इंटरनेट पर मौजूद नहीं है तो आपको “This site can’t be reached, Check if there is a typo in hyfdufyftgi.com. DNS_PROBE_FINISHED_NXDOMAIN” एरर देखने को मिलेगा, इसलिए सबसे पहले सुनिश्चित करें किया आप जो डोमिन नाम डाल रहे हैं वो सही हो, और यदि आपको इस बारे में कोई डाउट है, तो डायरेक्ट डोमेन नाम डालने के बजाय गूगल का इस्तेमाल करें।

अपने इंटरनेट कनेक्शन की जांच करें

यदि किसी वजह से आपका इंटरनेट कनेक्शन बंद हो गया है या बहुत ही slow है तो इंटरनेट सर्फिंग के दौरान बीच-बीच में आपको यह सभी error देखने को मिल सकते हैं, तो ऐसे में आपको अपने इंटरनेट कनेक्शन को चेक करना है कि आपका इंटरनेट काम कर रहा है या नहीं, इसके लिए आप अन्य एप्लीकेशंस को खोलकर चेक कर सकते हैं, और यदि अन्य एप्लीकेशन भी काम नहीं कर रहे हैं तो जाहिर सी बात है कि आपका इंटरनेट नहीं चल रहा है, आप अपने इंटरनेट कनेक्शन को ठीक करें निश्चित रूप से आपकी समस्या दूर हो जाएगी।

अपने क्रोम का कैश, हिस्ट्री क्लियर करें

अपने गूगल क्रोम ब्राउजर के सेटिंग में जाकर हिस्ट्री में जाएं और कैश और हिस्ट्री डाटा क्लियर कर दें, जिससे की आपके क्रोम ब्राउजर में स्टोर कैश फाइल्स डिलीट हो जाएंगे, और आपका क्रोम फ्रेश हो जाएगा, हो सकता है कि इसके बाद आपका इंटरनेट एरर दूर हो जाए।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.