जेकेबोस 12th क्लास रिजल्ट, जम्मू कश्मीर बोर्ड रिजल्ट 12th 2021

जेकेबोस 12th क्लास रिजल्ट, जम्मू कश्मीर बोर्ड रिजल्ट 12th 2021, यह परीक्षा जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन द्वारा 01 अप्रैल 2021 से 29 अप्रैल 2021 तक आयोजित की गई थी। इस परीक्षा के लिए बड़ी संख्या में छात्रों ने आवेदन किया था और सभी छात्रों ने परीक्षा के लिए पूरी लगन से तैयारी की थी। 12वीं कक्षा के अंक सभी छात्रों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे आपके भविष्य में भी बहुत उपयोगी हैं। इस संबंध में स्पष्ट जानकारी जल्द ही आपको जारी की जाएगी।

जम्मू-कश्मीर में हर साल एक निश्चित समय पर यह परीक्षा आयोजित की जाती है और उसी समय जेके बोर्ड 12वीं का रिजल्ट भी जारी किया जाता है. इस साल भी यह परीक्षा आयोजित की गई थी, लेकिन कोरोना के चलते जम्मू कश्मीर बोर्ड रिजल्ट 12th 2021 थोड़ी देर से जारी किया जाएगा. आप चाहें तो इसके बारे में बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भी चेक कर सकते हैं जिसका लिंक हमारे आर्टिकल में आपको मिल जाएगा.

जेकेबोस 12th क्लास रिजल्ट, जम्मू कश्मीर बोर्ड रिजल्ट 12th 2021

JKBOSE Class 12 Result 2021: जम्मू और कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) द्वारा JKBOSE Class 12 Result 2021 घोषित कर दिया गया है। JKBOSE Class 12 वार्षिक नियमित परीक्षा सत्र 2021 के लिए उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर अपने स्कोर की जांच कर सकते हैं, जिसके लिए लिंक jkbose.ac.in है।
ग्रीष्मकालीन क्षेत्र के लिए JKBOSE Class 12 Result 2021 की जांच करने के लिए, सभी उम्मीदवारों को JKBOSE की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रोल नंबर दर्ज करना होगा।

इसके अलावा, उपराज्यपाल जम्मू और कश्मीर मनोज सिन्हा ने ट्वीट किया, “उन सभी छात्रों को बधाई, जिन्होंने जेकेबीओएसई कक्षा 12 वीं वार्षिक नियमित परीक्षा सत्र 2021, समर जोन, जम्मू डिवीजन को सफलतापूर्वक उत्तीर्ण किया है।”

JKBOSE Class 12वीं वार्षिक नियमित परीक्षा सत्र 2021, समर जोन, जम्मू डिवीजन को सफलतापूर्वक उत्तीर्ण करने वाले सभी छात्रों को बधाई। आपके भविष्य के प्रयासों के लिए मेरी शुभकामनाएं। माता-पिता, शिक्षकों को उनके धैर्य और कड़ी मेहनत के लिए विशेष बधाई

कुछ छात्र इस परीक्षा के समय कॉलेज या विश्वविद्यालय में प्रवेश लेते हैं, कुछ छात्र नौकरी के लिए भी आवेदन करते हैं। 12वीं में आपको तीन स्ट्रीम के आधार पर पढ़ाई करनी होती है, आपको साइंस, आर्ट्स, कॉमर्स में से किसी एक स्ट्रीम का चयन करना होता है और आप जिस स्ट्रीम का चयन करते हैं

उसके अनुसार आपको 5 विषयों के माध्यम से अध्ययन करना होता है और इसी के आधार पर आपकी परीक्षा होती है. हम जानते हैं कि सभी छात्र और अभिभावक परिणाम को लेकर बहुत चिंतित हैं, लेकिन अब इसे जल्द ही जारी किया जाएगा

जेकेबोस 12th क्लास रिजल्ट, जम्मू कश्मीर बोर्ड रिजल्ट 12th 2021

 

Board nameJammu and Kashmir Board of School Education [JKBOSE]
Exam name12th Board Exam
StateJammu and Kashmir
Exam date01 – 29 April 2021
Result modeOnline
Result dateRelease soon
Website jkbose.ac.in

रिजल्ट जारी होने की तारीख के बारे में पूरी जानकारी आपको जल्द ही दी जाएगी, कृपया हमारे साथ जुड़े रहें। परीक्षा के लगभग एक महीने बाद परिणाम जारी किया जाता है। साथ ही जब भी आपका रिजल्ट जारी होगा, उससे एक या दो दिन पहले आपको अखबार के माध्यम से स्पष्ट जानकारी दी जाएगी ताकि आप समय पर अपना रिजल्ट चेक कर सकें. आप अपने रोल नंबर, नाम से अपना डिवीजन वाइज रिजल्ट चेक कर सकते हैं

चेक जम्मू कश्मीर बोर्ड रिजल्ट 12th

यहां वे चरण दिए गए हैं जिनसे आप JKBOSE 12वीं के परिणाम 2021 नियमित और निजी ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं। www.jkbose.ac.in केवल जम्मू और कश्मीर डिवीजन के लिए ऑनलाइन मोड के लिए 12 वीं का परिणाम दिखाएगा

  • रिजल्ट के लिए सबसे पहले जम्मू-कश्मीर बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.jkbose.ac.in पर जाएं
  • उसके बाद होम पेज पर आपको रिजल्ट के विकल्प पर क्लिक करना होगा
  • लिंक पर क्लिक करें और इसके खुलने का इंतजार करें।
  • जैसे ही यह खुलेगा, उसमे अपना रोल नंबर विवरण जोड़ें।
  • सबमिट बटन पर टैप करें।
  • फिर डिवीजन वाइज आपका रिजल्ट ओपन हो जाएगा
  • रिजल्ट में सभी जानकारी चेक करें।
  • JKBOSE 12वीं का रिजल्ट सेव करने के लिए डाउनलोड करें

इस छोटे से आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको जो जानकारी प्रदान की है उम्मीद करता हूँ आप लोगों को पसंद आया होगा और अब आप लोगों को पता चल गया होगा जेकेबोस 12th क्लास रिजल्ट, जम्मू कश्मीर बोर्ड रिजल्ट 12th 2021।

अगर आप इस के बारे में कुछ भी पूछना चाहते हैं, तो बेझिझक हमें कमेंट सेक्शन में मैसेज करके पूछ सकते हैं और हम जल्द ही आपको जवाब देंगे।

और दोस्तों आप इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ whatsapp, फ़ेसबुक , twitter या अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिये उनके साथ शेयर कर सकते है ताकि उनको भी जेकेबोस 12th क्लास रिजल्ट, जम्मू कश्मीर बोर्ड रिजल्ट 12th 2021।

Leave a Comment