— Fake फेसबुक अकाउंट कैसे बनाएं, Do Facebook ID kaise banaye Facebook.com

हर कोई फेसबुक का इस्तेमाल करता है, निश्चित रूप से आप भी करते होंगे। और हमेशा यह समस्या देखने को मिलती है, कि फेसबुक पर बहुत ज्यादा फेक अकाउंट होते हैं। और फेसबुक पर फेक अकाउंट बनाना बहुत ही आसान होता है। कोई भी व्यक्ति अपना एक अकाउंट बना सकता है, जिसके लिए उसे किसी एडिशनल चीज की जरूरत नहीं होती है। बल्कि चाहे तो अपने मोबाइल नंबर या ई-मेल का इस्तेमाल करके बना सकता है। लेकिन यदि आप एक फेक फेसबुक अकाउंट बनाना चाहते हैं तो उसके लिए ईमेल अकाउंट सबसे बेस्ट रहेगा। क्योंकि हर किसी के पास ढेरों मोबाइल नंबर नहीं होते हैं। लेकिन चाहे तो अपने एक ही मोबाइल नंबर पर ढेरों ईमेल अकाउंट बनाकर कई सारे फेसबुक अकाउंट बना सकता है। Fake Facebook account Kaise banaye।

Fake Facebook account Kaise banaye in Hindi

हमें उम्मीद है कि आपको पता होगा कि फेसबुक अकाउंट कैसे बनाते हैं। क्योंकि फेक फेसबुक अकाउंट बनाने की प्रक्रिया भी लगभग उसी समान रहेगी। बस उसमें आपको थोड़ा परिवर्तन करने की जरूरत पड़ेगी जिसकी जानकारी नीचे दी गई है।

  1. एक ईमेल अकाउंट बना लें
  2. फेसबुक पर जाकर क्रिएट अकाउंट पर क्लिक करें, और अपना नाम ईमेल एड्रेस इत्यादि डालें
  3. अपने फेसबुक अकाउंट की प्रोफाइल पिक्चर सेट करें
  4. फेसबुक की सेटिंग में जाएं और प्राइवेसी में जाकर सभी चीजें प्राइवेट कर दें, ताकि कोई भी आपके फेसबुक डिटेल को देख न पाए
  5. और यदि आप चाहें तो बनते प्राइवेसी सेट कर सकते हैं, जिसके लिए आपको अपने फेसबुक प्रोफाइल को लॉक करना होगा

Bina phone number ke Facebook account kaise banaye

यदि आप फेसबुक पर फेक अकाउंट बनाना चाहते हैं, तो आप इसके लिए एक ईमेल अकाउंट बना सकते हैं। और उस ईमेल अकाउंट का इस्तेमाल करके अपना फेक फेसबुक अकाउंट बना सकते हैं। क्योंकि अपने मोबाइल नंबर का इस्तेमाल करके फेक अकाउंट बनाना सुरक्षित नहीं है।

हालांकि आपको फेक फेसबुक अकाउंट बनाने की जानकारी दे दी गई है। लेकिन हम सुझाव देंगे कि आप अपने फेक अकाउंट का भी इस्तेमाल किसी भी व्यक्ति के साथ फ्रॉड करने का किसी भी तरह की हो करने के लिए ना करें। क्योंकि यदि आप ऐसा करते हैं तो आपका फेसबुक अकाउंट बहुत ही जल्दी ब्लॉक कर दिया जाएगा। और यह दिन आप अपने फेसबुक अकाउंट से कोई बहुत संगीन जुर्म करते हैं, तो इसके लिए गहन जांच भी हो सकती है। जिससे आपके फंसने के चांसेस ज्यादा बढ़ जाएंगे।

Fake facebook account kyun banaye jate hain

कोई भी व्यक्ति जो फेसबुक का सामान्य रूप से उपयोग करना चाहता है। वह कभी भी फेक फेसबुक अकाउंट नहीं बनाएगा, बल्कि स्पैमर और fraudsters मुख्य रूप से फेक फेसबुक अकाउंट बनाते हैं। और अन्य फेसबुक उपयोगकर्ताओं के लिए समस्या बन जाते हैं ।

सावधानियां

इस लेख में आपने सीखा Fake Facebook ID kaise banaye। हमें उम्मीद है ये जानकारी आपके लिए उपयोगी साबित होगी।

एक एडिशनल ईमेल अकाउंट बनाएं और उसका इस्तेमाल करके अपना फेक फेसबुक अकाउंट बना सकते हैं

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *