चेंज इंस्टाग्राम यूजरनेम

इंस्टाग्राम account बनाते समय हमें यूजरनेम set करनें का option मिलता है और हम अपनें इंस्टाग्राम account के लिए कोई भी यूजरनेम डाल देते हैं हालाँकि हमें हमारे द्वारा डाला गया exact यूजरनेम तो नहीं मिलता है।

क्यूंकि पहले ही कोई दूसरा इंस्टाग्राम user उस यूजरनेम को ले चुका होता है लेकिन यदि आप ऐसा कोई यूजरनेम डालते हैं जोकि available हो तो आप उसे यूजरनेम को अपनें इंस्टाग्राम account में set कर सकते हैं।

यदि आपको अपना account बनाते वक्त कोई perfect यूजरनेम नहीं मिलता था लेकिन यदि अब आप अपनें इंस्टाग्राम यूजरनेम को चेंज करना चाहते हैं तो बहुत ही आसनीं से चेंज कर सकते हैं।

आप चाहें तो उस article को पढ़कर अपनें इंस्टाग्राम account का name चेंज कर सकते हैं। और almost वही process है इंस्टाग्राम यूजरनेम चेंज करनें की भी।

चेंज इंस्टाग्राम यूजरनेम

Mobile users के लिए

अपना इंस्टाग्राम mobile app open kare और right footer में अपनीं profile picture पर click kare

Edit profile पर click kare

Click on edit profile button by clicking on your profile picture

अपने मौजूदा यूजरनेम पर click करें और कोई नया यूजरनेम डालें जो आप डालना चाहें।
हो सकता है की आपके द्वारा डाला गया यूजरनेम available न हो, इस condition में आप कोई अन्य name डालकर check कर सकते हैं।

Instagram account ka username kaise change kare

यूजरनेम मिलनें के बाद Right button पर click k, आपके Instagram account का यूजरनेम चेंज हो जायेगा। यदि आप desktop user हैं तो इस process को follow kare।

Desktop users के लिए

instagram.com open kare और right top पर अपनीं profile picture पर click kare

Setting पर click kare

Apni profile picture par click karke setting par click kare

अपनें current यूजरनेम पर click करें और अपनें account के लिए नया यूजरनेम डालें, यदि आपके द्वारा डाला गया यूजरनेम available ना हो तो अन्य कोई name डालकर check कर सकते हैं।

Instagram account ka usernae kaise change kare

page को scroll अरे submit पर click करें।

आपके इंस्टाग्राम account का यूजरनेम चेंज हो चुका है, वैसे तो आप 14 दिन के अंतराल पर जब चाहें अपना यूजरनेम चेंज कर सकते हैं लेकिन इसका मतलब ये नहीं की आप हमेशा अपना यूजरनेम ही चेंज करते रहें।

इसलिए एक बार अपने इंस्टाग्राम account के बारे में विचार करें और अपनें account के लिए एक perfect यूजरनेम रखें और बार बार अपनें यूजरनेम को चेंज करना avoid करें।

Leave a Comment